मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से कलायत विधानसभा की सूरत बदल रही है - Discovery Times

Breaking

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से कलायत विधानसभा की सूरत बदल रही है

 

कैथल ,कलायत,1 सितंबर (अनिल धीमान) महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से कलायत विधानसभा की सूरत बदल रही है। इलाके में पीने के पानी की किल्लत से लेकर गंदे पानी की निकासी को लेकर जो समस्याएं बीते तीन-चार दशक से परेशानी बनी हुई थी, उनका आज पूरी ईमानदारी के साथ समाधान किया जा रहा है। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा व सांसद नायब सिंह सैनी ने ग्राम पंचायत कोलेखां को विकास कार्यों के लिए क्रमश: 11-11 लाख रुपए देने की घोषणा की।

          शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने सांसद नायब सिंह सैनी और सैंकडों ग्रामीणों की मौजूदगी में गांव कोलेखां में 36 करोड 19 लाख 79 हजार रूपए दो विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें सात गांवों शिमला, पिंजुपुरा, खेडी लाम्बा, ढुंढवा, कोलेखां, खरक पांडवा व रामगढ पांडवा के लिए नहरी जल उठान परियोजना व कलायत एसटीपी से अमीन ड्रैन तक उपचारित जल को लेकर जाने के लिए पाइप लाइन बिछाने की परियोजना शामिल हैं। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने दोनों परियोजना की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन सात गांवों में जलघर बने हुए हैं, पानी सप्लाई के लिए लाइन बिछी हुई है, लेकिन पानी नहीं है। जब से यह मामला मेरी जानकारी में आया। तबसे ही मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन गांवों में पीने के पानी की कमी को दूर  करना है। नरवाना स्थित ढाकल हैड से इन गांवों तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने की योजना को तैयार किया गया।

          राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस योजना को मंजूरी दी और आज उनके आशीर्वाद और जनता के भरोसे के साथ नहरी पानी को इन गांवों तक लाने के प्रोजेक्ट का काम शुरू हो रहा है। इस परियोजना में साढे 36 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस काम के पूरा होने के बाद इन 7 गांवों की 40 हजार आबादी को फायदा होगा और उनको पीने के पानी की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कलायत एसटीपी से संशोधित पानी की निकासी के लिए अमीन ड्रैन तक पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो रहा है। इस परियोजना में कलायत एसटीपी से अमीन ड्रैन तक 17 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इस पाइप लाइन के साथ-साथ दो पंप सेट और एक डिस्पोजल तैयार किया जाएगा।
मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से बदल रही है कलायत की सूरत: राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

राज्यमंत्री ढांडा ने सांसद नायब सैनी की मौजूदगी में 36 करोड 19 लाख 79 हजार रूपए की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इलाके की समस्याओं के समाधान के लिए ईमानदारी से कर रहे हैं काम

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा व सांसद नायब सैनी ने ग्राम पंचायत को क्रमश: 11-11 लाख रुपए देने की घोषणा की

          राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि इलाके की भोली-भाली जनता ने कई बार ऐसे लोगों पर भरोसा किया है। जिन्होंने चुनाव में फायदा उठाने के बाद इन भोले-भाले लोगों की चिंता नहीं की। लेकिन बीते 9 साल में प्रदेश में ही नहीं, कलायत में भी बहुत कुछ बदला है। आज उन समस्याओं का समाधान हो रहा है, जो सालों से अटकी हुई थी। उन्होंने कहा कि कलायत हलके में पीने के पानी की व्यवस्था बेहतर बनाने और गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए 140 करोड रूपए की राशि मंजूर हुई है। गांवों में नए जलघर बनाने की बात हो, पुराने-जर्जर हो चुके जलघरों के सुधार की बात हो। घर-घर पीने के पानी की लाइन बिछाने की बात हो। बोर लगवाने की बात हो या नहरी पानी लाने की बात हो। आपकी सरकार, आपकी विधायक, आपकी मंत्री पूरी जिम्मेदारी के साथ इस काम को कर रही है।

          महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान करने की उनकी जिम्मेदारी है। हलके के कई गांवों में 3 करोड रूपए की लागत से बोर लगवाए जा रहे हैं। 3 गांवों में जलघर व 8 गांवों में बोर लगाने के लिए 6 करोड 19 लाख रूपए मंजूर हो चुके हैं। राजौंद में सीवरेज प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए 50 करोड 11 लाख रूपए 16 हजार रूपए की राशि मंजूर हो चुकी है। राजौंन्द में डब्ल्यूटीपी लगाने के लिए 34 करोड 23 लाख 81 हजार रूपए की राशि मंजूर की जा चुकी है। हलके के 45 गांवों में जलघरों में पीने के पानी की सफाई के लिए गैस क्लोरीनेशन की व्यवस्था करने के लिए 9 करोड 67 लाख 92 हजार रूपए की राशि मंजूर की जा चुकी है। हलके के गांव सिणद में 3 करोड 16 लाख रूपए की राशि खर्च करके गांव सिनंद में पीने के पानी की कमी को दूर करने की परियोजना को मंजूरी दिलाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इलाके में पीने के पानी की कमी को दूर करने और गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था करने को लेकर पूरी ईमानदारी के साथ काम किया जा रहा है। यह सब आप लोगों के भरोसे की बदौलत है, जो 10, 20 नहीं 30, 40 साल पुरानी समस्याओं का समाधान भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में हो रहा है।

मोदी सरकार में हर घर नल से जल का सपना हो रहा है साकार :- सांसद नायब सैनी

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे सांसद नायब सिंह सैनी ने क्षेत्रवासियों को दोनों परियोजनाओं के शिलान्यास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के दौरान हर घर नल से जल का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के दौरान गांवो में लोगों को न तो पीने का पानी उपलब्ध हो पा रहा था और न ही गन्दे पानी की निकासी के पुख्ता इंतजाम। लेकिन बीते 9 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर गांव, हर शहर में सुनियोजित तरीके से घर-घर पानी पहुंचाने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि देश और प्रदेश में पात्र परिवारों को योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लेकर उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवा योजना के माध्यम से हर जरूरतमंद के उत्थान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

परियोजना से जुड़े सभी गांवों के सरपंच रहे मौजूद

गांव कोलेखां ग्राम सचिवालय परिसर में आयोजित सभा में परियोजनाओं से जुड़े गांवो के सरपंच एवं सैंकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कोलेखां सरपंच सज्जन कुमार, पिंजुपुरा सरपंच राजेंद्र, खेड़ी लांबा सरपंच सोनू राम, शिमला सरपंच रामचन्द्र, ढुंढवा सरपंच सुरेंद्र, खरक पांडवा सरपंच सुरेश, रामगढ़ पांडवा सरपंच अशोक कुमार, जुलानीखेड़ा सरपंच नरेंद्र कुमार, मंडल अध्यक्ष कपिल दीक्षित,  जिला पार्षद प्रतिनिधि बिजेंद्र कोलेखां, कलायत पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि राजू कौशिक, अनाज मंडी कलायत प्रधान ऋ षिपाल कोलेखां, पूर्व सरपंच ढुंढवा रमेश, पूर्व सरपंच शिमला सियाराम, पूर्व सरपंच तरसेम समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...