आमजन बरसात के मौसम में फैलने वाली बीमारियों से बचाव के लिए सावधानी बरते :शांतनु - Discovery Times

Breaking

आमजन बरसात के मौसम में फैलने वाली बीमारियों से बचाव के लिए सावधानी बरते :शांतनु

 
कुरुक्षेत्र (अनिल धीमान) 16 जुलाई:  उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा है कि बरसात के मौसम दौरान फैलने वाली बीमारियों से बचाव के लिए सावधानी रखनी जरूरी है। बरसात के पानी के भराव से जगह-जगह पानी एकत्रित हो गया है, जिसके चलते डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारी भी खतरनाक साबित हो सकती है। साफ वातावरण बेहद जरूरी है। इसलिए सभी को मिलकर बरसात का पानी उतरने के उपरांत सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। गंदगी के कारण भी बीमारी फैलने का डर बना रहता है।

           उपायुक्त शांतनु शर्मा ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि सभी लोगों को मिलकर बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रयास करने होंगे। आमजन के सहयोग से ही जिले को सुरक्षित रखा जा सकता है। बरसात के मौसम में विभिन्न स्थानों पर पानी जमा हो गया है और इस पानी के एक जगह ठहरा रहने से उसमें मच्छर पनप सकते हैं। यही मच्छर डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी का कारण बनते हैं। इसलिए अपने आस पास पानी को जहां तक संभव हो सके, निकालने का प्रयास करना होगा तथा इसमें तेल व दवाइयों का छिडक़ाव भी करना जरुरी है। प्रशासन द्वारा जिले में फॉगिंग करवाई जा रही है और पानी भराव क्षेत्रों में लार्वा को नष्टï्र करने के लिए तेल और दवाइयों का छिडक़ाव भी करवाया जा रहा है। आमजन से अपील की जाती है कि वह अपने आसपास के लोगों को भी जागरुक करें ताकि जिले में किसी प्रकार की बीमारी के फैलने पर रोकथाम लगाई जा सके।

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...