प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत कार्य पहुंचाने में लापरवाही करने वाले अधिकारी की खैर नहीं:सुधा - Discovery Times

Breaking

प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत कार्य पहुंचाने में लापरवाही करने वाले अधिकारी की खैर नहीं:सुधा

 

कुरुक्षेत्र (अनिल धीमान)15 जुलाई अमरनाथ यात्रा से कुरुक्षेत्र आने के बाद विधायक सुभाष सुधा सीधा दीदार नगर के लोगों के बीच पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद सीधा लोगों के बीच भोजन व पीने का पानी वितरित करने में लग गए। इस दौरान विधायक ने लोगों की समस्याओं को सुना और लोगों की एक-एक समस्या का समाधान करने के लिए अधिकारियों को सख्त आदेश भी दिए। विधायक ने स्वयं दीदार नगर में लगभग 270 लोगों को भोजन व पीने का पानी वितरित किया।

        विधायक सुभाष सुधा ने दीदार नगर के बाद डीडी कॉलोनी, सरस्वती नगर, हरि नगर, झांसा रोड सहित अन्य प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। विधायक ने शहर व ग्रामीण क्षेत्रों का जायजा लेने और वहां की वास्तविक स्थिति को जानने के बाद अधिकारियों की एक बैठक में सारी व्यवस्था का आकलन किया। लोगों से मिली फीडबैक के बाद विधायक ने कई विभागों के अधिकारियों को लापरवाही बरतने पर फटकार लगाते हुए कहा कि शहर के नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। अगर लोगों को उनकी जरूरतों के हिसाब मदद नहीं मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों की मदद करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यों की प्रशंसा भी करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलकर लोगों की हर संभव मदद करनी है और अब लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष फोकस रखना होगा।

  विधायक ने नगर परिषद के अधिकारियों को आदेश दिए कि पानी से प्रभावित क्षेत्रों में दिन रात फोङ्क्षगग का कार्य करवाया जाए। इस कार्य के लिए शहर में अलग अलग टीमों का गठन किया जाए, शहर के प्रभावित क्षेत्रों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देकर सारे सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी प्रभावित क्षेत्रों में लगाई जाए, लोगों को भोजन, पीने का पानी, दवाइयां पहुंचाने का काम किया जाएगा। विधायक ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि पीने के पानी के सैंपल एकत्रित किए जाए और लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को एक्शन मोड़ आने के आदेश दिए और कहां कि प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सकों की ड्यूटियां लगाकर प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच की जाए और लोगों को निशुल्क दवाइयां वितरित की जाएगी, पशुपालन विभाग के अधिकारियों को घर घर पशुओं को बैक्सीन और बीमार पशुओं का इलाज करने के आदेश दिए है।

विधायक सुभाष सुधा अमरनाथ यात्रा से लोटने के बाद सीधा पहुंचे पब्लिक के बीच, विधायक ने स्वयं घर-घर जाकर करीब 270 लोगों को वितरित किया भोजन, अधिकारियों को दिए फॉगिंग करने के आदेश, सफाई व्यवस्था के लिए गठित की टीमें, घर-घर जाकर चिकित्सक करेंगे लोगों के स्वास्थ्य की जांच, विधायक ने अधिकारियों की बैठक में दिए आदेश

विधायक ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में घर घर समस्या जानने के लिए दो वाहन की कार्यकर्ताओं सहित ड्यूटी लगाई है जो घर घर जाकर लोगों की समस्याओं को जानेंगे और इस फीडबैक के बाद लोगों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा और सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा प्रभावित क्षेत्र के लोगों के साथ अमरनाथ यात्रा के दौरान भी जुड़ा रहा और अब लोगों के बीच जाकर सभी कमियों को दूर किया जाएगा। इस मौके पर डीएमसी अश्विनी मलिक, ईओ देवेंद्र नरवाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...