एबी डिविलियर्स के संन्यास पर बोले सचिन-आपकी कमी खेलगी, कई और क्रिकेटर्स ने दी प्रतिक्रियाएं

नई दिल्लीः महान क्रिकेटरों में शुमार एबी डिविलियर्स के अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से क्रिकेट जगत हैरान है। कई खिलाड़ियों ने एबी डिविलियर्स के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त किया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘मैदान पर क्रिकेट की तरह आपको मैदान के बाहर भी 360 डिग्री सफलता मिले। निश्चित रूप से आपकी कमी खलेगी। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।

वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के इस करिश्माई खिलाड़ी के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खालीपन आ जाएगा।

सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘दुनिया के सबसे पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर डिविलियर्स को शानदार करियर के लिए बधाई। आपके बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खालीपन पैदा हो जाएगा, लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों में आप लोकप्रिय बने रहोगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी ट्वीट किया, ‘दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, हम भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देना चाहेंगे।’

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी तेंदुलकर की बात से सहमत थे, उन्होंने कहा , ‘दुनिया के बेहतरीन और विविधतापूर्ण शॉट खेलने वाले बल्लेबाज ने आज संन्यास ले लिया। वह अभी तक शानदार खेला और विश्व जगत को निश्चित रूप से मैदान पर उसकी कमी खलेगी।’