सेक्स स्कैंडल में फंसे ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम देंगे इस्तीफा, चार बच्चों के पिता का आफिस कर्मचारी से अफेयर

सिडनीः सेक्स स्कैंडल में घिरे ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी प्रधानमंत्री बार्नबॉय जॉयस इस्तीफा देंगे। इसकी घोषणा उन्होंने खुद की है। वह सोमवार को डिप्टी प्रधानमंत्री और अपनी पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगे।

हाल में यह पता चला था कि चार बेटियों के पिता जॉयस का अपने ही कार्यालय की एक महिला कर्मचारी के साथ अफेयर चल रहा है। यही नहीं, वह उनके बच्चे की मां भी बनने वाली है।

50 वर्षीय जॉयस की नेशनल पार्टी प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की अगुआई वाली गठबंधन सरकार में सहयोगी है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह इस्तीफा देंगे।

हालांकि वह संसद की सदस्यता से इस्तीफा नहीं देंगे। क्योंकि वहां पर टर्नबुल सिर्फ एक सीट से बहुमत में हैं। अफेयर का मामला सामने आने के बाद उन पर इस्तीफा देने के लिए चौतरफा दबाव पड़ रहा था। इसके बावजूद उन्होंने यह कहते हुए इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

अफेयर उजागर होने के बाद जॉयस और टर्नबुल के बीच पिछले हफ्ते वाकयुद्ध देखने को मिला था। टर्नबुल ने कहा था, डिप्टी पीएम जॉयस का एक ऑफिस स्टाफ के साथ अफेयर का फैसला हैरान करने वाला है।

इससे उनकी पत्नी और चार बेटियों को आघात पहुंचा है। उनकी नई पार्टनर अप्रैल में मां बनने वाली है। इस पर पलटवार करते हुए जॉयस ने टर्नबुल की टिप्पणियों को बेतुका और अनावश्यक करार दिया। उनका अफेयर उजागर होने के बाद 15 फरवरी को टर्नबुल ने एक आदेश पारित कर मंत्रियों के अपने स्टाफ के साथ यौन संबंध बनाने पर रोक लगा दी थी।