कांग्रेसियों को पसंद नहीं पं दीनदयाल उपाध्याय का नाम, कोटला रोड से होगी केंद्रीय कार्यालय की एंट्री

नई दिल्लीः बीजेपी का केंद्रीय कार्यालय डीडीयू मार्ग यानी दीनदयाल उपाध्याय रोड पर ट्रांसफर हो चुका है। नया केंद्रीय कार्यालय बनने के बाद अब इस बात का दबाव बढ़ गया है कि कांग्रेस भी लुटियन दिल्ली को छोड़कर डीडीयू मार्ग स्थित अपने कार्यालय में शिफ्ट हो जाए। जिसके लिए कांग्रेस के नए दफ्तर का काम भी जोरों पर चल रहा। 

लेकिन कांग्रेस ने दीन दयाल उपाध्याय मार्ग यानी डीडीयू रोड के नाम से दूरी बनाते हुए अपना मेन गेट बड़ी रोड की जगह छोटी रोड कोटला रोड से निकाला है, जिससे नए केंद्रीय कार्यालय का पता 9 कोटला रोड पर जाएगा।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि आने जाने की सुविधा को देखते हुए कोटला रोड की ओर एंटृी रखी गई है, क्योंकि वहां पार्किंग की सुविधा अच्छी है।

भले ही कांग्रेस के नेता यह कहते हुए नजर आए कि यह गेट निकालने की वजह सड़क के नाम नहीं पार्किंग सहित तकनीकी पहलुओं पर है, लेकिन जब दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का कार्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर ही स्थित है और उसका गेट भी वही है तो केंद्रीय कार्यालय का गेट छोटी सड़क से भला क्यों निकाला गया।

कांग्रेस नई हो रही है, नई कांग्रेस के नए अध्यक्ष है, पर नई सोच नहीं कांग्रेस, तभी दीनदयाल उपाध्याय मार्ग के नए दफ्तर के लिए जमीन मिली लेकिन कांग्रेस अपने नए केंद्रीय कार्यालय का पता कोटला रोड लिखवाना चाहती है। इशारा साफ है हाथ के लिए एकात्म मानववाद से बढ़कर दिल्ली सल्तनत के कोटलाई सोच ज्यादा सियासी सटीक नजर आती है।