साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान का आरोप भारतीय टीम के फैन ने की नस्लीय टिप्पणी, जांच बैठाई

पोर्ट एलिजाबेथः  साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर पर एक भारतीय टीम के फैन ने नस्लीय टिप्पणी की है। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए चैथे वनडे मुकाबले के दौरान ताहिर पर फब्ती कसी गई। घटना के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

चैथे वनडे मैच में ताहिर नहीं खेल रहे थे। बारिश के कारण मैच दो बार रूका। साउथ अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि ताहिर जब 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभा रहा था तो उसके खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई। इसकी शिकायत साउथ अफ्रीकन बोर्ड से की गई। 

मूसाजी ने कहा, ‘मुझे इमरान ने बताया कि उसे पूरे मैच के दौरान एक व्यक्ति ने मौखिक और नस्लीय टिप्पणी की। उन्होंने ड्रेसिंग रूम के सामने खड़े गार्डस को इसके बारे में बताया और दो गार्डस इस टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को देखने भी गए।’

उन्होंने कहा, ‘इमरान ने जो बताया, उसके अनुसार वह एक भारतीय प्रशंसक था। जब ताहिर वहां गया तो कुछ शब्दों की अदला बदली हुई। हालात को सामान्य बनाने के लिये उन्होंने उसे वहां से हटा दिया और उसे ड्रेसिंग रूम में ले आये।’

मूसाजी ने कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ताहिर पर कोई जुर्माना नहीं लगाने वाला क्योंकि बोर्ड ने उनका बयान स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा, ‘हमें जो बताया गया, उसके अनुसार कोई भी हाथापाई नहीं हुई और ना ही इस घटना में कोई बच्चा शामिल था जैसा कि सोशल मीडिया पर आया है।