शिवपाल बोले, अखिलेश उनसे राय ले रहे हैं, जिन्होंने पार्टी को कलंकित किया है

मैनपुरीः सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने इशारों-इशारों में एक बार फिर सपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष अखिलेश यादव पर वार किया है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्टृीय नेतृत्व में ऐसे लोगों को शामिल किया गया है, जो पार्टी के लिए कलंक है। ऐसे लोगों ने पार्टी को कलंकित किया है। 

पूर्व कैबिनेट मन्त्री शिवपाल सिह यादव यहां के कार्यक्रम के सिलसिले में आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को विस्तार करने की उन्होंने जो पहले शुरु की थी, अगर उस पर आगे बढ़ा जाता तो ओमप्रकाश चैटाला, देवगौड़ा शरद यादव, अंसारी बन्धु सभी अपने-अपने दलों को सपा में विलय कर दिए होते। यूपी मे अखिलेश की और बिहार में अपनी सरकार होती तो राष्ट्रपति समाजवादी पार्टी का ही बनता।

शिवपाल ने कहा कि सभी चाहते हैं कि बीजेपी के खिलाफ सभी एकजुट होकर मजबूत गठबंधन बने। उन्होंने कहा कि अलग पार्टी बनाने का निर्णय नेताजी पर छोड़ दिया है। नेताजी अगर चाहते तो काफी पहले नई पार्टी बना लेते। 

शिवपाल ने कहा कि वो जो भी करेंगे, नेताजी की इजाजत लेकर करेंगे। सपा केंद्रीय नेतृत्व उनसे बात तो करे। अखिलेश का नाम लिए बिना शिवपाल ने कहा कि वे जिन लोगों की राय से पार्टी चला रहे हैं, उन्होंने पार्टी को कलंकित किया है।

कासगंज के मसले पर कहा कि माहौल को बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। दोनों पक्षों के बीच विश्वास बनाए रखने के लिए सरकार को पहल करनी चाहिए लेकिन सरकार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो माना जाएगा कि सब कुछ सरकार के इशारों पर किया गया। 

पूर्व चेयरमैन अब्दुल नईम के यहां आयोजित निजी कार्यक्रम में पहुंचे शिवपाल ने कहा कि सहकारिता के चुनाव में खुलेआम बेईमानी की जा रही है।

utt