फिल्म डायरेक्टर डॉ० भानु प्रताप सिंह का जन्मदिन आज, बॉलीवुड एक्टर्स ने बाँधी समां

मुंबई :  डॉ भानु प्रताप सिंह, बॉलीवुड के लिए यह नाम भले ही नया हो लेकिन वर्ल्ड रिकार्ड्स में इन्होने महारत हासिल की है! वह एक फिल्म डायरेक्टर होने के साथ एक बड़े समाज सेवी भी हैं! पिछली रात उनके चाहने वालों व् उनके पुत्र डॉ आदित्य प्रताप सिंह ने उनके जन्मदिन को लेकर एक पार्टी राखी जिनमे बॉलीवुड स्टार्स को भी आमंत्रित किया गया! उनके पुत्र आदित्य प्रताप सिंह एक फिल्म प्रोडूसर हैं, वह इन दिनों एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसके बारे में वह जल्द ही मीडिया में बतायेगे!

         डॉ भानु प्रताप सिंह ने कई वर्ल्ड रिकार्ड्स अपने नाम किये हैं! उनका नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स, इंडिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के साथ- साथ गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी है! डॉ सिंह ने महात्मा गाँधी पर आधारित एक किताब को भी लिखा है जिसका नाम “बापू- अ जर्नी फ्रॉम मोहनदास टू महात्मा” है! डॉ सिंह ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिल्म “मंटोस्तान” से की जिसमे रघुबीर यादव, वीरेन्द्र सक्सेना जैसे कलाकारों ने काम किया! फिल्म को कांस फिल्म फेस्टिवल में भी स्क्रीन किया गया फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किये! मंटोस्तान के बाद उन्होंने कई फिल्मो पर काम शुरू किया किया जिसमे से “गाँधी मेमोराबिलिया” एक है जिसको हॉलीवुड एक्टर्स के साथ शूट किया गया है ! डॉ सिंह कई सामाजिक संस्थानों को भी चला रहे हैं जिसके जरिये वह गरीबों को एम्बुलेंस सुविधा, ब्लड डोनेशन कैंप, स्कूली डॉक्टर्स चेक उप इत्यादि का आयोजन करते रहते हैं!

        प्रोडूसर आदित्य प्रताप सिंह एवं एक्टर शिवम् रॉय प्रभाकर की ओर से डायरेक्टर डॉ भानु प्रताप सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें दी गयी! एक्टर शिवम् रॉय प्रभाकर से बात करने पर उन्होंने कहा कि डॉ भानु प्रताप सिंह जैसे व्यक्तत्व का हमारे समाज में होना एक सौभाग्य एवं गर्व की बात है, साथ ही वे कहते हैं कि –“  जिस प्रकार डॉ सिंह अन्य व्यक्तिओं के स्वाथ्य को लेकर तमाम सस्थान चलते हैं, मैं कामना करता हू ठीक उसी प्रकार ईश्वर उनके स्वस्थ्य का ख्याल रखे एवं उन्हें लम्बी आयु प्रदान करे!