बेहतर इलाज के लिए, उठ रहे हाथ

आसिफ अंसारी


गिरिडीह, 13 सितम्बर: सरिया प्रखंड क्षेत्र के पोटमा गांव निवासी संजय दास का पुत्र शंकर दास कई दिनों बीमार है । शंकर को एक नहीं कई ऐसी बीमारी है जो पैसों के बिना ठीक भी नहीं हो सकता।

समस्या से जूझ रहे संजय दास ने पहले अपनी समस्या स्थानीय प्रमुख रामपति प्रसाद को बताया। प्रमुख ने भी अपने स्तर से शंकर को बेहतर इलाज के लिए सरिया बाजार में मंगलवार को भिक्षाटन कर पैसा इकट्ठा करने प्रयास किया। भिक्षाटन में लोगों ने प्रमुख की मदद की।
वहीं प्रमुख के इस प्रयास को देखते हुए सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दीपक कुमार शर्मा ने भी शंकर को बेहतर इलाज व परिवार को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से बुधवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। उन्होने परिजनों से मिलकर बीमारी के बारे में जानकारी लिया। शंकर के पिता ने बताया कि शंकर के आंत में एक छेद हो गया है। जिसके कारण वह अक्सर बीमार रहता है। हमलोगों ने अपनी जमीन जायदाद बेचकर, घर में रखे सारे रुपए लगाकर शंकर को ठीक करवाने का कोशिश किया। लेकिन अभी तक उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
 
वहीं शंकर की बेहतर इलाज के लिए सरकारी सहायता की गुहार भी लगाया, अभी तक सरकारी विभाग के द्वारा कोई पहल नही किया गया है ।

एसडीपीओ ने किया मदद:
सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दीपक कुमार शर्मा ने अपने स्तर से पीड़ित परिजनों को 15 हजार नगद, एक सोलर लाइट, 1 क्विंटल चावल का व्यवस्था करके दिया।

सराहना चारों ओर
एसडीपीओ के द्वारा किये गए इस पहल की सराहना पूरे पोटमा गांव ही नहीं पूरे सूबे मे हो रही है । लोगों मे ख़ुशी का माहोल बना हुआ है। लोगों ने इसे बेहतर पुलिसिंग का हवाला दिया है। लोगों का कहना है की ऐसे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से हम निहाल हो गए है। पुलिस आम लोगों के दुख-सुख में सहभागी बन रही है। ग्रामीणों ने कहा हमलोग को भी पुलिस को हर समय सहयोग करना चाहिए ।

पुनः भिक्षाटन किया जायेगा: प्रमुख
सरिया प्रमुख  ने कहा कि शंकर को बेहतर इलाज मिले, इसके लिए मेरे द्वारा पुनः सरिया बाजार में भिक्षाटन किया जाएगा।

मौके पर सरिया प्रमुख रामपति प्रसाद, धीरेंद्र पासवान,विजय पासवान,संजय वर्मा समय दर्जनों महिला व पुरुष शामिल थे।