घर वालों से पहले ही कह दिया था IAS ऑफिसर मुकेश पांडेय ने -'मैं मर जाऊंगा'

एनएनआई गाजियाबाद. बक्सर के डीएम मुकेश पांडेय ने गुरुवार शाम गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। उनके पास से दो सुसाइड नोट मिले हैं जो बेहद हैरान करने वाले हैं। इन सुसाइड नोट को पढ़कर लगता है कि वह काफी दिनों से बेहद परेशान थे।

घर वालों से प्यार करते थे तो क्यों कर ली आत्महत्या 

-बताया जा रहा है कि मुकेश ने आत्महत्या करने से पहले अपने घर वालों को गुरुवार की शाम करीब 5 बजे वाट्सएप किया था कि वे दिल्ली की एक इमारत से छलांग लगा आत्महत्या करने जा रहे हैं।

-घरवालों ने मुकेश को समझाया और कहा कि वह ऐसा न करें। लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद परिवार के लोगों ने इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची भी लेकिन तब तक मनोज वहां से निकल चुके थे। शायद मनोज जानते थे कि घर वाले उन्हें आत्महत्या करने नहीं देंगे और पुलिस उन्हें बचा न ले इसलिए वह गाजियाबाद आ गए। 

 

ये भेजा था मुकेश ने मैसेज 

-दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार मुकेश पांडेय ने वाट्सएप के जरिये घर में यह संदेश भेजा था जिसमें लिखा था ''मैं अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या करने जा रहा हूं। मेरा अच्छाई पर से विश्वास उठ गया है।''

-उन्होंने ये भी लिखा कि ''मैं दिल्ली के जनकपुरी स्थित डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल मॉल की दसवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने जा रहा हूं। मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 742 में मेरे बैग में रखा हुआ है। मुझे माफ कर दें। मैं आप सबको बहुत प्यार करता हूं।''

 

'पत्नी और मां-बाप के झगड़े से परेशान हूं'

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के लीला पैलेस होटल से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि, 'मैं अपनी पत्नी और अपने मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े से बेहद परेशान हूं, इस वजह से यह कदम उठा रहा हूं'। बताया जा रहा है कि गुरुवार को मुकेश के ससुर ने सरोजिनी नगर पुलिस स्टेशन में उनके लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। लेकिन उन्होंने पुलिस से भागकर गाजियाबाद आकर सुसाइड कर ली। 

 

2012 बैच के आईएएस अधिकारी थे मुकेश पांडेय

-मुकेश पांडेय 2012 बैच के आईएएस अधिकारी थे। वह दो भाइयों में छोटे थे। उनके बड़े भाई राकेश पांडेय मास्को में हैं। जिन्हें मामले की जानकारी दी गई है। 

-मुकेश पांडेय की शादी दो साल पूर्व पटना के एक बड़े घराने में हुई थी। उनकी एक बेटी भी है।