कांग्रेस खुद तय करेगी अपना एजेंडा, मुझे नही बनना बिपक्ष का चेहरा - नीतिश कुमार

एनएनआई  (पटना)    सोमवार को बुलाये गये प्रेस कान्फ्रेंस मे बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कांग्रेस के द्वारा लगाये गये आरोपो की सफाई देते हुए कहा कि विपक्ष पार्टी के अपना खुद का एजेंडा तय करना चाहिए ,नीतीश ने कहा कि मैं 2019 में विपक्ष का चेहरा नहीं बनना चाहता. 2019 के लिए एक वैकल्पिक एजेंडा तैयार होना चाहिए. सभी पार्टियों का विचार अलग अलग है. नीतीश ने इस दौरान मोदी सरकार पर किसी तरह का हमला नहीं बोला. जीएसटी को लेकर भी नीतीश ने केंद्र के फैसले का समर्थन किया।

निराशा जताते हुए कहा कि ये ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी कुछ चीजें बंद कमरे में तय करती है और ये उसकी रणनीति होती है जिसको पब्लिक में नहीं आना चाहिए। नीतीश कुमार ने ये बातें रविवार को पार्टी की बैठक की बातें मीडिया पर आने में कही।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार सीएम द्वारा एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किए जाने के बाद से महागठबंधन में टूट की खबरें सामने आ रहीं थीं. इस पर नीतीश ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन अटूट है।

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों का विचार अलग है. 2019 के लिए विपक्ष को वैकल्पिक एजेंडा पेश करना चाहिए. नीतीश ने कहा कि मैंने राहुल गांधी से कहा था कि कांग्रेस बड़ी पार्टी है विपक्ष को बुलाकर एजेंडा तय किया जाना चाहिए ।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के मामले को इस कदर तूल दिया गया कि किसानों का मुद्दा पीछे छूट गया. इस मुद्दे को पीछे नहीं छूटना चाहिए था. जीएसटी की हिमायत पर उन्होंने कहा कि इस पर यूपीए के समय से काम हो रहा है. हम पहले से ही उसकी हिमायत करते रहे हैं. एक ही तरह के टैक्स से इस व्यवस्था को चलाना ठीक होगा. इससे टैक्स चोरों पर लगाम लगेगी. हम इसके पक्ष में हैं ।