बाबा साहेब की जयंती पर नागपुर जाएंगे PM मोदी

एन.एन.आई । नागपुर प्रशासन के मुताबिक पीएम मोदी सुबह करीब 10.45 बजे नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।  यहां से वो दीक्षाभूमि जाएंगे यहां करीब 11 बजे वो अंबेडकर को श्रद्धांजलि देंगें।दीक्षाभूमि ही वो जगह है जहां बाबा साहेब ने 14 अक्टूबर 1956 को अपने हजारों समर्थकों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया था। यहां से मोदी सीधे कोराडी थर्मल पावर स्टेशन जाएंगे। यहां वो 1,980 मेगावाट की थर्मल बिजली परियोजना राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं। करीब 12.25 बजे मोदी मनकापुर के डिवीजनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में नीति आयोग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के दौरान कई सरकारी योजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही मोदी यहां पर दीक्षाभूमि से जुड़े डाक टिकट का अनावरण करेंगे और लोगों को भी संबोधित करेंगे।

नीति आयोग के कार्यक्रम में मोदी भीम कैशबेक और भीम आधार के तहत रैफरल योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वो लकी ग्राहक योजना और डिजीधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कार सौंपेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना, नागपुर-एम्स, नागपुर-आईआईएम और नागपुर-आईआईटी परियोजनाओं का भूमि पूजन भी करेंगे।  करीब 2.10 बजे मोदी दिल्ली वापस लौटेंगे।

पीएम मोदी के नागपुर दौरे में महाराष्ट्र के गवर्नर सी विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, रामदास अठावले, हंसराज अहीर समेत कई सियासी हस्तियां शामिल होंगी