यूपी-उत्तराखंड के लिए आज आएगी BJP की लिस्ट, CEC में हुई नामों पर चर्चा

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी सोमवार को उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. रविवार को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों की मुहर लगाई गई है. बीजेपी की पहली लिस्ट में करीब 150 उम्मीदवारों का नाम हो सकता है
20 तक सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी बीजेपी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी 20 जनवरी तक यूपी और उत्तराखंड के उम्मीदवारों का ऐलान करना चाह रही है. पार्टी पहले से ही प्रत्याशियों का नाम ऐलान करने में पीछे चल रही है. अभी तक यूपी में सपा और बसपा ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी 17 और 19 जनवरी को भी एक-एक लिस्ट जारी करने की तैयारी में है.
कब, कहां है चुनाव? 
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे है. यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहला चरण- 73 सीट पर 11 फरवरी को, दूसरा चरण- 67 सीट पर 15 फरवरी को, तीसरा चरण- 69 सीटों पर 19 फरवरी को, चौथा चरण- 53 सीटों पर 23 फरवरी को, पांचवा चरण- 52 सीटों पर 27 फरवरी को, छठा चरण-49 सीटों पर 4 मार्च को, सातवां चरण- 40 सीटों पर 8 मार्च को. उत्तराखंड- में 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा मणिपुर में 2 चरणों में चुनाव 4 और 8 मार्च को होंगे. गोवा और पंजाब में मतदान 4 फरवरी को है. नतीजे 11 मार्च को आएंगे.
गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है पार्टी
बीजेपी ने पिछले दिनों पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. बीजेपीनेता जेपी नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया. बता दें कि पंजाब में बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन है. बीजेपी 117 में से 23 सीटों पर ही विधानसभा चुनाव लड़ती है बाकि की 97 सीट अकाली दल चुनाव लड़ती हैं. वर्तमान में बीजेपी के 11 विधायक हैं जिसमे से नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर अमृतसर ईस्ट से विधायक थीं वो पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं. बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों में से 5 विधायकों पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए टिकट दिया हैं.